Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

शुक्रवार, 29 मई 2015

मुश्किलों से ऐसे निकलिए बाहर

बातें जिनसे दिमाग को मिलेगा सुकुन
जीवन में उतार-चढ़व लगे रहते हैं। जरूरत है तो बस खुद को बैलेंस्ड रखने की। कई बार दिमाग में चल रही हलचल में खुद को बैलेंस्ड रखना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में दिमाग को शांत रखने के लिए कुद बातें फायदेमंद रहेगी। जानिए इनके बारें में -
1: हर चीज दो बार बनती है। एक बार दिमाग और दूसरी बार हकीकत में। इसलिए अपनी सोच को काबू में रखिए, क्योंकि आपकी सोच ही असलियत का रूप लेगी।
2: आज आपके साथ जो कुछ हो रहो है उसमें ऐसा कुछ नहीं है जो आपको आगे बढ़ने से रोकेगा। एक वक्त में एक ही कदम बढ़ाए।

3: एक पल बुरा था तो उससे बाकी पल बुरे नहीं बन जाते हैं। इसी तरह से अगर दिन में कोई एक घटना बुरी हो गई है तो उससे पूरे दिन को बर्बाद नहीं किया जा सकता है।
4: पूरी किताब की कहानी उसके एक चैप्टर में नहीं होती है। न ही कोई एक चैप्टर पूरी कहानी बता सकता है। इसी तरह से एक गलती करने से आपके चरित्र के बारे में पता नहीं चलता है। इसलिए जिंदगी के पन्ने बदलते जाएं।
5: गुजरी बातों पर जितना मर्जी अफसोस जताने से भी कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसी तरह आने वाले भविष्य को लेकर चाहे जितना एक्साइटमेंट होगा तो भी फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन आज जो आपके पास है उसके लिए भगवान को शुक्रिया कहने से बहुत फर्क पड़ेगा।
6: आप कहीं फंस गए हैं, यह केवल एक अहसास है कोई हकीकत नहीं। इसलिए यह कभी मत सोचिए कि आप कहीं फंस गए हैं। जिंदगी हर सेकंड बदलती है और उसके साथ आप भी बदलते रहते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें